कौन हैं धीरज प्रसाद साहू, जिनके ठिकाने से मिलें 250 करोड़ रुपयें

कौन हैं धीरज प्रसाद साहू जिनकें पास से अभी तक 250 करोड़ से भी ज्यादा रुपयें बरामद किया जा चुका हैं, जब्त नोटो की संख्या इतनी थी कि उन्हें गिनने के लिए आस पास के बैंकों से कई मशीनें मगवाई गई नोट गिनते गिनते दों मशीन मौके पर ही खराब हो गई। 157 बैगों में भरकर ट्रक से रुपए पहुँचाऐं गऐं बैंक और बैग नहीं मिले तो बोरों में भरें गए नोंटो के बंडल.. 

कौन हैं धीरज प्रसाद साहू, जिनके ठिकाने से मिलें 250 करोड़ रुपयें
Diraj Parshad Sahu : Credit - Instagram


कौन हैं धीरज प्रसाद साहू

धीरज साहू के वेबसाइट के अनुसार 23 नवंबर 1955 को राय साहब बलदेव साहू के घर रांची झारखंड में इनका जन्म हुआ इनकी माता का नाम सुशीला देवी हैं।इन्होंने अपनी B.A. की शिक्षा Marwari College, Ranchi से पूरी की हैं।धीरज प्रसाद साहू तीन बार राज्यसभा सांसद रह चुके हैं, यें 2009 में राज्य सभा सासंद बनें थें, जुलाई 2010 में वो एक बार फिर झारखंड से राज्य सभा के लिए चुने गए, तीसरी बार वो मई 2018 में राज्य सभा के लिए चुनें गए। 

हम आपकों बता दे कि धीरज प्रसाद साहू कांग्रेस के राज्य सभा के एक नेता हैं, यें एक ऐसे परिवार से हैं जो आज़ादी के बाद से ही कांग्रेस पार्टी से जुड़े है,1977 में राजनीति में शामिल हुए,1978 में 'जेल भरो आंदोलन' के दौरान जेल गए थें।

40 वर्षों से देसी शराब के कारोबार में हैं साहू परिवार

धीरज साहू के रिशतेदारों के नाम पर ओड़ीसा में शराब का बड़ा कारोबार हैं, बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कपंनी मूल रूप से लोहरदगा कि हैं, यह कंपनी पिछले 40 सालों से ओड़िशा में शराब बनाकर बेचने का काम कर रही हैं, कंपनी की बौद्धा डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड (बीडीपीएल) से साझेदारी हैं।

क्यों हैं धीरज साहू चर्चा में

दरअसल कांग्रेस के राज्य सभा सासंद धीरज साहू के तीन राज्यों झारखंड, ओड़िशा और पश्चिम बंगाल के 10 ठिकानों पर बुधवार से चल रहें छापेमारी आयकर विभाग को अब तक 250 करोड़ रुपऐं से अधिक कैश जब्त किया हैं, जब्त नोटो की संख्या इतनी थी कि उन्हें गिनने के लिए आस पास के बैंकों से कई मशीनें मगवाई गई नोट गिनते गिनते दों मशीन मौके पर ही खराब हो गई।
157 बैगों में भरकर ट्रक से रुपए पहुँचाऐं गऐं बैंक और बैग नहीं मिले तो बोरों में भरें गए नोंटो के बंडल । 
कौन हैं धीरज प्रसाद साहू, जिनके ठिकाने से मिलें 250 करोड़ रुपयें
आयकर विभाग द्वारा जब्त रुपयें 


प्रधानमंत्री ने ली चुटकी

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के 'भाषणों' को सुनें..जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है।

कौन हैं धीरज प्रसाद साहू, जिनके ठिकाने से मिलें 250 करोड़ रुपयें
प्रधानमंत्री मोदी जी ट्वीट 

इसें भी पढ़े :- काशवी गौतम कौन हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.