Mohammed Bin Abdullah Masjid Ayodhya Mosque Latest News : मोहम्मद बिन अब्दुल्ला मस्जिद में क्या हैं खास

 

Mohammed Bin Abdullah Masjid Ayodhya Mosque Latest News : उत्तर प्रदेश अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का काम जोरों शोरों से चल रहा है आपको पता ही होगा कि 22 जनवरी 2024 को राम लला के प्राण प्रतिष्ठा का होना तय हैं लेकिन अयोध्या एक और बड़ी वजह से चर्चा में आ गई है।

Mohammed Bin Abdullah Masjid Ayodhya Mosque Latest News : मोहम्मद बिन अब्दुल्ला मस्जिद में क्या हैं खास
मोहम्मद बिन अब्दुल्ला मस्जिद 


Why is Ayodhya in Discussion

अयोध्या चर्चा में क्यूं हैं दरअसल बाबरी मस्जिद के विवाद के बाद मुस्लिम पक्ष नें मस्जिद बनाने के लिए जमीन की मांग की थी मामले से संबंधित फैसले के बाद भारत के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा उत्तर प्रदेश के एक जिले में मस्जिद निर्माण के लिए इन्हें 5 एकड़ जमीन दी गई।
मंदिर के उद्घाटन के चंद दिनों बाद ही मस्जिद के निर्माण का काम शुरू हो जाएगा दवा क्या जा रहा है कि मोहम्मद बिन अब्दुल्लाह मस्जिद ताजमहल से भी ज्यादा सुंदर होगा और देश की सबसे बड़ी मस्जिद होगी।


Where is Mohammed Bin Abdullah Masjid Located

मोहम्मद बिन अब्दुल्ला मस्जिद कहाँ स्थित हैं हम आपको बता दें कि मोहम्मद बिन अब्दुल्ला मस्जिद धन्नीपुर फैजाबाद जिले की सोहावल तहसील एक गांव में स्थित हैं, जिसे आधिकारिक तौर पर अयोध्या जिला कहा जाता है,जो अयोध्या राम मंदिर से लगभग 25 किलोमीटर दूर हैं।


Who is Building The Mohammed Bin Abdullah Masjid

दोस्तों ऐसे में आपके मन में प्रश्न उठ रहा होगा कि मोहम्मद बिन अब्दुल्ला मस्जिद का निर्माण कौन करा रहा हैं हम आपको बता दें कि मस्जिद परिसर का निर्माण इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन (IICF) ट्रस्ट के अधीन है।


Who is The Chairman of Mohammad Bin Abdullah Masjid Development Committee

मोहम्मद बिन अब्दुल्ला मस्जिद विकास समिति के अध्यक्ष कौन हैं आपको बता दें कि इनका नाम हाजी आराफात शेख हैं जो मुम्बई के हैं और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता हैं, उन्होंने बताया कि यह देश की पहली मस्जिद होगी जिसमें 5 मिनारें होगी जो इस्लाम के पांच स्तंभों का प्रतीक होगी।
हाजी अरफात शेख ने बताया है कि ये मस्जिद दुआ और दवा का केंद्र बिंदु होगा. मस्जिद में 500 बेंड का कैंसर का अस्पताल बनाया जा रहा है मस्जिद बनाने वाली कमेटी का दावा है कि अब कैंसर के इलाज के लिए उत्तर प्रदेश (UP) के लोगों को मुंबई या उत्तर प्रदेश (UP) से बाहर नहीं जाना होगा उनका इलाज यहाँ मुफ्त (Free) में होगा। इनके अलावा मस्जिद में डेंटल, मेंटल और इंजीनियरिंग कॉलेज भी बनाने की तैयारी की जा रही हैं।


How Many People Can Offer Namaz in the Ayodhya Masjid

मस्जिद के पास के वजूखाना में होगा एक विशाल एक्वेरियम इस मस्जिद में कितने लोग नमाज पढ़ सकते हैं बता दें कि 5000 पुरुष तथा 4000 महिलाएं एक साथ  इस मस्जिद में नमाज पढ़ सकती हैं।
मस्जिद में रखी जाएगी विश्व के सबसे बड़ी कुरान
मस्जिद मोहम्मद बिन अब्दुल्ला में विश्व की सबसे बड़ी कुरान रखी जाएगी जो केसरिया रंग की होगी आपको बता दे कि इसकी लंबाई 21 फीट की होगी और चौड़ाई 18 फीट की होगी खबर है की मस्जिद में सबसे पहली नवाज मक्का के इमाम अब्दुल रहमान करेंगे।


इसें भी पढ़ें 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.