Lakshadweep vs Maldives Controversy In Hindi : लक्षद्वीप बनाम मालदीव कंट्रोवर्सी क्या हैं

Lakshadweep vs Maldives Controversy In Hindi : दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे कि लक्षद्वीप बनाम मालदीव की कंट्रोवर्सी (Lakshadweep vs Maldives Controversy In Hindi) क्या है,आखिर क्यों बड़े़-बड़े भारतीय सेलिब्रिटी #explorindianisland अपने सोशल मीडिया पर लिख रहे हैं। और क्यों इस कंपनी ने मालदीव की सभी फ्लाइट बुकिंग को कैंसिल कर दिया।

Lakshadweep vs Maldives Controversy In Hindi : लक्षद्वीप बनाम मालदीव कंट्रोवर्सी क्या हैं
लक्षद्वीप बनाम मालदीव कंट्रोवर्सी क्या हैं 


Lakshadweep vs Maldives Controversy In Hindi

दोस्तों दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ दिन पहले लक्षद्वीप के दौरे पर गए थे इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लक्षद्वीप की कई फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट किये थे उस पोस्ट के कैप्शन में पीएम नरेंद्र मोदी जी ने लिखा कि भारत के लोग जो एडवेंचर के शौक रखते हैं वे लक्षद्वीप घूमने जरूर आऐं इसके बाद सोशल मीडिया पर एक चर्चा यह छिड़ी की लोग छुट्टी मनाने मालदीव की जगह लक्षद्वीप जाएं।
इसके जवाब में मालदीव के तीन वर्तमान मंत्रियों ने भारतीय प्रधानमंत्री तथा लक्षद्वीप के लिए विवादित बयान दिए जिसके बाद विवाद बहुत ही ज्यादा बढ़ गया और भारत की लोगों तथा बड़े-बड़े भारतीय सेलिब्रिटी नें #explorindianisland और #boycottmaldives का ट्रेंड अपने सोशल मीडिया पर चलाना शुरू कर दिया।
हालांकि मालदीव की सरकार ने उन तीनों मंत्रियों को सस्पेंड कर दिया है,दोस्तों हम आपको बता दें कि भारत से हर साल लाखों लोग मालदीव घूमने जाते हैं।

कौन है PM Modi के खिलाफ विवादित बयान देने वाले मालदीव के तीनों मंत्री

दोस्तों हम आपको बता दें कि पीएम मोदी के खिलाफ विवादित बयान देने वाले मंत्री में पहले नंबर पर है मरियम शिउना मालदीव सरकार में उप मंत्री थी उन्हें युवा अधिकारिता सूचना और कला मंत्रालय में नियुक्त किया गया था,दूसरे नंबर पर हैं महजूद माजिद यें भी युवा अधिकारिता सूचना और कला मंत्रालय में उप मंत्री हैं,दोस्तों तीसरे नंबर पर है मालशा शरीफ भी युवा अधिकारिता सूचना और कला मंत्रालय में उप मंत्री नियुक्त थी, हालांकि मालदीव की सरकार ने तीनों मंत्रियों को सस्पेंड कर दिया है।
Lakshadweep vs Maldives Controversy In Hindi : लक्षद्वीप बनाम मालदीव कंट्रोवर्सी क्या हैं
मरियम शिउना, महजूद माजिद, मालशा शरीफ फाइल फोटो

भारत के किस कंपनी ने मालदीव की सभी बुकिंग को रद्द कर दिया है

दोस्तों हम आपको बता दें कि Ease My Trip के CEO प्रशांत पित्ती नें मालदीव के लिए सभी बुकिंग को रद्द कर दिया हैं।

लक्षद्वीप घूमने के लिए सबसे अच्छा मौसम कौन सा हैं

दोस्तों हम आपको बता दें कि लक्षद्वीप में घूमने के लिए सबसे अच्छा मौसम अक्टूबर से लेकर मार्च तक होता है, यानी की आप अक्टूबर से लेकर मार्च तक कभी भी लक्ष्यद्वीप की खूबसूरती देखने जा सकते हैं।

लक्षद्वीप में घूमने लायक सबसे अच्छी जगह कौन-कौन सी हैं

दोस्तों अब आपके मन में सवाल आ रहा होगा कि लक्षद्वीप में घूमने लायक सबसे अच्छी जगह कौन-कौन से हैं चलिए हम आपको बताते हैं, लक्षद्वीप में मिनिकॉय, 
कदमत, कवरत्ती, कलपेनी, थिन्नकारा द्वीप, वहाँ के खूबसूरत द्वीपों में से एक हैं. लक्षद्वीप जाने का एक मात्र एयरपोर्ट कोच्चि का अगत्ती एयरपोर्ट हैं, अगर आप इस साल लक्षद्वीप घूमने का जाने का प्लान कर रहे हैं तो इन जगहों पर जरूर जाएं।
अगर आपके मन में लक्षद्वीप या मालदीव से जुड़े कोई भी प्रश्न है तो कमेंट बॉक्स में जरूर पूछे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.