IPL 2024 : IPL Highest Price Player List All Time, Top 7 IPL Highest Price Player List All Time

IPL Highest Price Player List All Time : IPL 2024 के लिए Mini Auction दुबई में 19 दिसंबर को आयोजित की गई है इस Mini Auction में 332 खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला होगा।

IPL 2024 : IPL Highest Price Player List All Time, Top 7 IPL Highest Price Player List All Time
Ipl इतिहास के 7 सबसे महंगे खिलाड़ी


IPL Highest Price Player List All Time

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होने जा रही है, कोका-कोला एरिना में होने वाली इस Mini Auction में 332 खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला होगा।
आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे कि Top 7 IPL Highest Price Player List के इतिहास में सबसे ज्यादा रुपयें में बिकने वाले खिलाड़ी कौन-कौन से है।

Top 7 IPL Highest Price Player List All Time


1. मिचेल स्टार्क 24.75 करोड़

ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क IPL Highest Price Player List All Time के इतिहास में सबसे ज्यादा रुपयें में बिकने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. जिन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 24.75 करोड में  IPL 2024 के Mini Auction में खरीदा है।

 2. पेट कमींस 20.50 करोड़

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर पेट कमींस IPL 2024 के Mini Auction में बिकने वाले IPL Highest Price Player List  All Time के दूसरें सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. जिसे सनराइज हैदराबाद (SRH) नें 20.50 करोड़ में खरीदा हैं।

3. सैम करन 18.50 करोड़

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर सैम करन IPL Highest Price Player List  All Time में बिकने वाले तीसरे सबसे महंगे प्लेयर हैं. सैम करन ने आईपीएल 2023 की नीलामी में इतिहास रचा था. इस तेज गेंदबाज ऑलराउंडर को पंजाब किंग्स (PBKS) फ्रेंचाइजी ने 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा था. सैम करन फिलहाल पंजाब किंग्स का ही हिस्सा हैं।

4. कैमरन ग्रीन 17.50 करोड़

सैम करन के बाद IPL Highest Price Player List  All Time में बिकने वाले चौथे सबसे महंगे प्लेयर कैमरन ग्रीन हैं. ऑस्ट्रेलिया के इस स्टार ऑलराउंडर को मुंबई इंडियंस (MI) ने 17.50 करोड़ की बोली लगाकर खरीद लिया था. ग्रीन आगामी आईपीएल सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए खेलते नजर आएंगे कैमरीन ग्रीन को मुंबई इंडियंस ने IPL 2024  के Mini Auction से पहले ट्रेड कर दिया था।

5. बेन स्टोक्स 16.25 करोड़

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स IPL Highest Price Player List  All Time के पांचवें सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. उन्हें आईपीएल 2023 की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था।

6. क्रिस मॉरिस 16.25 करोड़

साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस IPL Highest Price Player List  All Time  की नीलामी में छठें सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी है. आईपीएल 2021 की नीलामी में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने मॉरिस को 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. तब मॉरिस ने युवराज सिंह को इस मामले में पीछे छोड़ दिया था. युवराज को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 2015 में 16 करोड़ में खरीदा था।

7. निकोलस पूरन 16 करोड़ 

कैरेबियाई क्रिकेटर निकोलस पूरन IPL Highest Price Player List  All Time में सातवें नंबर पर हैं. पूरन को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने आईपीएल की पिछली नीलामी में 16 करोड़ रुपये की बोली लगाकर खरीदा था. पूरन अगले आईपीएल सीजन में भी लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलते नजर आएंगे।

इसें भी पढ़े :- वूमेंस प्रीमियर लीग की सबसे महंगी खिलाड़ी
इसें भी पढ़े :- IPL में पाकिस्तानी खिलाड़ी क्यों बैंन किया गया हैं

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.