IPL 2024 : कोलकाता नाइट राइडर्स में मिली श्रेयस अय्यर को कप्तानी और नितीश राणा को सौंपी गई यह जिम्मेदारी

IPL 2024 : कोलकाता नाइट राइडर्स में मिली श्रेयस अय्यर को कप्तानी और नितीश राणा को सौंपी गई यह जिम्मेदारी.. 

IPL 2024 के सीजन के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है, 19 दिसंबर से दुबई में सभी खिलाड़ियों की नीलामी शुरू होने वाली है। उससे पहले (KKR) कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की तरफ से एक बहुत बड़ी न्यूज़ सामने निकलकर आ रही है, कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) अपने टीम के कप्तान और उप कप्तान को चेंज कर दिया है। 

IPL 2024, KKR के नयें कप्तान और उपकप्तान फाइल फोटो
KKR के नयें कप्तान और उपकप्तान - फोटो सोशलमीडिया 


हम आपको बता दें कि आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी का जिम्मेदारी नितीश राणा के पास था केकेआर ने इस IPL 2024 में एक बार अपने पुराने कप्तानी यानी श्रेयस अय्यर को फिर से कप्तानी दे दी है, और पिछले कप्तान नितीश राणा को टीम का उप कप्तान बनाया है। 

पिछले साल चोट के कारण नहीं खेल पाऐं थें IPL 

दोस्तों हम आपको बता दे कि पिछले साल 2023 में श्रेयस अय्यर चोट के कारण पूरी आईपीएल से बाहर हो गए थे जिसके चलते नितीश राणा को कप्तानी का भार संभालना पड़ा था लेकिन इस बार श्रेयस अय्यर पूरी तरह से फिट होकर आ चुके हैं और कप्तानी करने के लिए तैयार है। 

विश्व कप श्रेयस अय्यर नें किया शानदार प्रदर्शन

हाल ही में समाप्त हुए विश्व कप में अय्यर चौथे नंबर पर अहम योगदान दिया। अय्यर ने 11 पारियों में 66.25 की औसत से दो शतक और तीन अर्द्धशतक की मदद से 530 रन बनाए।

वेंकी मैसूर ने की अय्यर की तारीफ

केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने गुरुवार, 14 दिसंबर घोषणा की कि श्रेयस अय्यर केकेआर के कप्तान बनेंगे और नितीश राणा उपकप्तान होंगे घोषणा करते हुए उन्होंने कहा : यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण था कि श्रेयस चोट के कारण आईपीएल 2023 से चूक गए हमें खुशी है कि वह वापस आ गए हैं, और कप्तान के रूप में शीर्ष पर हैं।

जिस तरह से उन्होंने अपनी चोट से उबरने के लिए कड़ी मेहनत की है और जो फॉर्म उनके पास है यह उनके चरित्र का प्रमाण है। हम इस बात के लिए भी आभारी हैं कि नीतीश पिछले सीज़न में श्रेयस की जगह लेने के लिए सहमत हुए थे और उन्होंने शानदार काम किया इसमें कोई संदेह नहीं है कि उप-कप्तान के रूप में नीतीश टीम केकेआर के लाभ के लिए हर संभव तरीके से श्रेयस का समर्थन करेंगे।

श्रेयस अय्यर ने क्या कहा 

श्रेयस अय्यर ने कहा :- मेरा मानना ​​है कि पिछले सीज़न ने हमें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा जिसमें चोट के कारण मेरी अनुपस्थिति भी शामिल थी।

नीतीश राणा ने न केवल मेरी जगह लेने के लिए बल्कि अपने सराहनीय नेतृत्व के साथ भी बहुत अच्छा काम किया मुझे खुशी है कि केकेआर ने उन्हें वाइस कैप्टन बनाया है। इसमें कोई शक नहीं कि इससे नेतृत्व समूह मजबूत होगा।

आपका इसपे क्या विचार हैं कमेंट में हमें जरूर बताऐं। 

इसें भी पढ़ें :-Auction में RCB Team की नजर होगी इन खिलाड़ियों पर

इसें भी पढ़ें :-WPL 2024 कब से शुरू होगी पूरी जानकारी

इसें भी पढ़ें :-कौन हैं काशवी गौतम जिसे WPL 2024 में मिले 2 करोड़ रुपये

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.